Delhi-Haryana likely to rain today IMD predicts partly cloudy sky with possibility of very light rain in Delhi NCR till 9th June

0
69
DA Image

Delhi-Haryana likely to rain today IMD predicts partly cloudy sky with possibility of very light rain in Delhi NCR till 9th June

देशभर में तेजी से बदलते मौसम के मिजाज के बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने हरियाणा के अलग-अलग इलाकों और दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। साथ ही 9 जून तक दिल्ली-एनसीआर में बहुत हल्की बारिश होने के साथ ही आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना भी व्यक्त की है।  

मौसम विभाग ने शुक्रवार को जारी अपने मौसम बुलेटिन में कहा कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों और हरियाणा के कैथल, हिसार, भिवानी, कोसली, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, झज्जर, नारनौल, रेवाड़ी, रोहतक, गुरुग्राम, बल्लभगढ़, सोनीपत और उत्तराखंड के रुड़की में हल्की तीव्रता वाली बारिश होगी। 

इसके साथ ही मौसम विभाग ने देश के उत्तर-पूर्व हिस्सों- मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की और तेज हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे तक की गति) चलने के साथ ही बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

वहीं, सिक्किम, असम, मणिपुर, मिजोरम और मेघालय में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है। पश्चिम-मध्य और दक्षिण-पश्चिमी अरब सागर में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है। 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here