अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर ‘आत्मनिर्भर भारत योजना’ के तहत समाज के प्रति किये गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए पीआर, शिक्षा एवं समाज सेवा के लिए सम्मानित हुए शिक्षाविद मनोज शर्मा

0
219

अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर ‘आत्मनिर्भर भारत योजना’ के तहत समाज के प्रति किये गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए पीआर, शिक्षा एवं समाज सेवा के लिए सम्मानित हुए शिक्षाविद मनोज शर्मा

वरिष्ठ पत्रकार शैलेश तिवारी को कोरोना योद्धा सम्मान

पूर्व केन्द्रीय मंत्री नागमणि दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आयोजित हुआ आत्मनिर्भर भारत योजना कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहें ।

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जन्मजयंती के अवसर पर ‘आत्मनिर्भर भारत योजना’ के तहत सेमिनार और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। शुक्रवार को श्रद्धेय श्री अटल जी की स्मृति में दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ़ इंडिया में आयोजित इस कार्यक्रम में कई विशिष्ट लोगों को कोरोना काल में समाज के प्रति किये गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री नागमणि ने मुख्य अतिथि के तौर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, ‘एक प्रखर वक्ता, कुशल प्रशासक और राजनेता श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को नमन करते हुए मैं उन्हें याद करता हूँ। उनकी दूरदर्शिता के बल पर भारतीय संस्कृति और विज्ञान के मेल ने दुनिया को चकित कर दिया था। वसुधैव कुटुम्बकम के प्रबल चिंतन को अपनी आत्मा में पिरोय उन्होंने पोखरण में परीक्षण कर देश के करोड़ों लोगों को आत्मनिर्भरता का मार्ग दिखाया था।”

फाउंडेशन के चेयरमैन श्री कुलदीप शर्मा ने इस कार्यक्रम में आये विशिष्ट आगंतुकों को सम्मानित किया।

जन सम्पर्क , शिक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में अतुल्यनीय योगदान देने के लिए शिक्षाविद श्री मनोज कुमार शर्मा को आत्मनिर्भर भारत योजना अवार्ड से पुरस्कृत किया गया। मीडिया को संबोधित करते हुए श्री मनोज शर्मा ने कहा, “आज अटल जी के जन्मदिवस पर ऐसे गणमान्य महानुभावों से सम्मान पाकर आह्लादित हूँ। ये सम्मान हमें समाज के प्रति जागरुक और सजग बनाती हैं ताकि हम सतत सामाजिक कार्यों को जारी रख सकें। अटल जी की स्मृतिशेष आने वाले युगों-युगों तक पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेंगी।”

समारोह के अंत में फाउंडेशन के चेयरमैन श्री कुलदीप शर्मा ने कहा, “यहाँ पर उपस्थित सभी विभूतियों का बहुत आभार। आज अटल जी के 96वीं अवतरण दिवस पर हम उनके विचारों का ध्यान करते हुए इस देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आह्वान करते हैं और साथ ही ये आशा करते हैं कि आने वाला साल नई उम्मीद व ऊर्जा लेकर आये।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here